अमित श्रीवास्तव


बस्ती हेल्थ क्लब द्वारा समाजसेवी स्व०अज्जू हिंदुस्थानी को आज मरणोपरांत "सेवा संग्राम सेनानी" सम्मान प्रदान किया गया है। पचास हज़ार रुपये धनराशि का चेक तथा सम्मान पत्र पत्नी रुचि श्रीवास्तव एवं बेटे देवेश्वर नाथ ने संयुक्त रूप से अपने निवास पर ग्रहण किया।

यह जानकारी देते हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि यह सम्मान भूलोक इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ के सहयोग से बस्ती हेल्थ क्लब द्वारा प्रदान किया गया है। उसके पहले भी श्री राना द्वारा पचास हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्व० अज्जू  के परिजनों को दिया जा चुका है। 

इस अवसर पर श्री राना ने कहा कि कोरोना काल में आम लोगों की सेवा और जन-जागरण करते हुए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अज्जू हिंदुस्थानी के परिजनों को आज सहायता व सहानुभूति की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई में अज्जू हिंदुस्थानी के 05 वर्षीय अबोध बालक ने अपने गुल्लक में जमा सारा पैसा जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार को दान कर एक उच्च मानदण्ड स्थापित कर दिया था ऐसे में घोर त्रासदी का शिकार हो चुके इस परिवार की मदद के लिए समाज के सक्षम लोगो को आगे आना चाहिए। श्री राना ने कहा कि दुख की घड़ी में जिले के सामाजिक कार्यकर्ताओं के परिजनों को हर सम्भव सहयोग के लिए वह प्रतिबद्ध हैं।

विदित हो कि कोविड- 19 संक्रमण से गत 31 जुलाई को पीजीआई लखनऊ में न केवल अज्जू हिंदुस्थानी का असामयिक निधन हो गया था बल्कि अगले चार दिनों में ही  उनकी माता और सगी बहन भी कोरोना से ग्रस्त होकर असमय काल के गाल में समा गए थे। 

इस दौरान भूलोक इंफ्राटेक प्रा०लि० कंपनी के निदेशक प्रशान्त श्रीवास्तव, प्रतीक श्रीवास्तव, उ० प्र० उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल क अध्यक्ष जिला अध्यक्ष परमात्मा प्रसाद मध्देसिया, जिला, महामंत्री हरि मूर्ति सिंह मनोज, रतन लाल गुप्ता, चित्रांश क्लब के अध्यक्ष शतेंद्र श्रीवास्तव, प्रभुजोत सिंह, शिक्षक शर्वेस्ट मिश्रा,पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मनोज सिंह, मनोज गुप्ता,जगवीर शाही, विजय कुमार श्रीवास्तव,रमन श्रीवास्तव, रोहित यादव , वीरेंद्र निषाद, दिनेश तिवारी, रमापति सहित अनेक लोग मौजूद रहे 


Share To:

Post A Comment: